हे भगवान…! इन 7 फिल्मों को ठुकरा कर शाहिद कपूर ने की थी बड़ी गलती, नहीं तो कबके बन जाते सुपरस्टार

शाहिद की ये 7 गलतियां पड़ गई भारी

बॉलीवुड स्टार शाहिद कपूर की फिल्म ‘कबीर सिंह’ ने साबित कर दिया कि सिर्फ क्लास ही नहीं बल्कि माास हीरो है। शाहिद कपूर एक बेहतरीन एक्टर हैं इसमें कोई दो राय नहीं है। लेकिन इसके बावजूद उन्हें सक्सेस के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े हैं। ‘इश्क विश्क’ से बॉलीवुड में एंट्री करने के बाद शाहिद कपूर ने कई सारी हिट फिल्में दी है लेकिन इसके बावजूद उन्हें सफलता का वो मुकाम नहीं मिला जो मिलना चाहिए था। इसकी एक बड़ी वजह उनके कुछ फैसले भी रहे। आप यकीन नहीं करेंगे कि शाहिद कपूर ने कुछ ऐसी फिल्में रिजेक्ट कर दी थी जो उन्हें सुपरस्टार बनाने का दम रखती थी। इस लिस्ट को देख फैंस भी सोचेंगे कि भला एक्टर से ये गलतियां कैसे हो गई। देखिए लिस्ट-

रंग दे बसंती

आमिर खान स्टारर इस फिल्म को न करना शाहिद के करियर की सबसे बड़ी भूल थी। इसमें वो हालांकि लीड रोल में नहीं थे, उन्हें आमिर खान के साथ दूसरे किरदार के तौर पर चुना गया था। लेकिन शाहिद ने इस फिल्म को ठुकरा दिया था। बाद में शाहिद ने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें इस फिल्म को ठुकराने का बेहद दुख है।

रॉकस्टार

रणबीर कपूर को रातों-रात सक्सेस दिला देने वाली इस फिल्म को भी पहले शाहिद कपूर को ही ऑफर किया गया था। लेकिन शाहिद ने इम्तियाज अली की दूसरी फिल्म ‘जब वी मेट’ को चुना।

रांझणा

साउथ स्टार धनुष का इस फिल्म के साथ धमाकेदार बॉलीवुड डेब्यू हुआ था। लेकिन धनुष से पहले ये फिल्म शाहिद को ही ऑफर हुई थी। शाहिद ने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया और आज तक जरुर ‘उड़ता पंजाब’ एक्टर को इसका मलाल होगा।

बैंग-बैंग

जी हां, हैरान मत होइए, ऋतिक रोशन से पहले शाहिद कपूर को ही इस फिल्म के लिए चुना गया था। लेकिन बाद में इस फिल्म में शाहिद की जगह ऋतिक की एंट्री हो गई थी।

वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा

अक्षय कुमार स्टारर इस फिल्म में शाहिद को इमरान खान के किरदार के लिए चुना गया था। लेकिन शाहिद की न ने इमरान खान को मौका दे दिया।

शुद्ध देसी रोमांस

परिणीति चोपड़ा और सुशांत सिंह राजपूत की इस फिल्म के लिए भी पहले शाहिद को चुना गया था लेकिन एक्टर ने इसे मना कर दिया था।

राजनीति

प्रकाश झा के निर्देशन में बनी इस फिल्म के लिए भी पहले रणबीर कपूर के किरदार के लिए शाहिद को अप्रोच किया गया था। लेकिन शाहिद को लगा कि इस फिल्म में दिग्गज स्टार्स की मौजूदगी से उन्हें ऑन स्क्रीन फर्क पड़ सकता है। शाहिद की ये गलती उनके करियर के लिए नुकसान दायक साबित हुई।

Source: Read Full Article